Bihar : कोरोना से दस साल की बच्ची की मौत

Spread the love

पटना (बिहार) : राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के सात मरीज मिले हैं। इनमें पटना और गया में तीन-तीन जबकि दरभंगा में एक मरीज है। ताजा मामला सासाराम का है, जहां कोरोना पॉजिटिव 10 साल की बच्ची की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गयी। सासाराम सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी ने इसकी पुष्टि की है। डॉक्टर के अनुसार बच्ची फेफड़े की गंभीर इंफेक्शन से ग्रसित थी।

उन्होंने बताया है कि नोखा के लिलारी की रहने वाली 10 वर्षीय साधना कुमारी की मौत हुई है। वह हरेंद्र गिरी की पुत्री थी। डेहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बच्ची का इलाज चल रहा था, जहां उसकी मौत हुई है। बच्ची में कोरोना का कौन सा वेरिएंट है। इसकी जानकारी के लिए तमाम रिपोर्ट को जांच के लिए पटना भेजा गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि परिजनों के अनुसार, बच्ची एक रिश्तेदार के यहां किसी कार्यक्रम में गया के शेरघाटी गई हुई थी। कार्यक्रम में गया और आसनसोल समेत अन्य शहरों के लोग भी शामिल हुए थे, जहां उसकी तबीयत खराब होने लगी। उसे 25 दिसम्बर को जमुहार के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जांच में कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया था। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके परिजनों और गांव के आसपास के लोगों का भी कोरोना जांच कराया गया लेकिन किसी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव नहीं आयी। वैसे पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *