West Bengal : सोनारपुर में बढ़ा कोरोना प्रकोप, 3 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा

सोनारपुर : पिछले कई दिन से दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप फिर तेज हो रहा है। इसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने राजपुर सोनारपुर क्षेत्र में तीन दिन का लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं।

मंगलवार को हरिनावी स्थित नगरपालिका मुख्यालय पर क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहम बैठक हुई। बैठक में बारूईपुर के बीडीओ सिमन पोद्दार, जिला अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी इंद्रनील मित्रा, ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी अनूप कुमार मिश्रा, सोनारपुर व नरेंद्रपुर थाना के आईसी, प्रशासक मंडल के सदस्य एवं व्यापारियों ने कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। बैठक में अधिकारियों ने विचार विमर्श के बाद सोनारपुर क्षेत्र में 28 से 30 अक्टूबर तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया। प्रशासन ने कहा है कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। इसके अलावा सभी से मास्क लगाने और कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की गई।

दरअसल, दुर्गा पूजा के बाद राजपुर सोनारपुर नगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। उससे प्रशासन की चिंता बढ़ने लगी है। प्रशासन पहले ही 19 माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर चुका है। पुलिस ने सख्ती करते हुए बाजार क्षेत्र में मास्क न पहनने के आरोप में मंगलवार को 32 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बीडीओ सुमन पोद्दार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में संक्रमण काफी बढ़ गया है। इस संक्रमण से निपटने के लिए मंगलवार की बैठक में कई फैसले लिए गए हैं। लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने और कोरोना नियम का पालन करने के लिए अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 5 = 1