Kolkata : मर्लिन समूह ने की नए गठजोड़ की घोषणा

कोलकाता : भारत के प्रमुख रियल एस्टेट समूह मर्लिन ग्रुप ने विश्व प्रसिद्ध खेल आइकॉन – मिडफील्डर मायेस्ट्रो रोनाल्डिन्हो, अब तक के सबसे अधिक पुरस्कृत ओलंपियन, ओलंपिक तैराकी चैंपियन माइकल फेल्प्स, भारत के क्रिकेट आइकन और क्रिकेट के प्रति समर्पित क्रिकेटर युवराज सिंह और फिटनेस आइकन ‘टाइगर श्रॉफ’ के साथ अपने प्रतिष्ठित गठजोड़ की घोषणा की है।

ग्रीनफ़ील्ड स्पोर्ट्स थीम वाली टाउनशिप ‘ मर्लिन राइज़- द स्पोर्ट्स रिपब्लिक’ में रोनाल्डिन्हो की अत्याधुनिक फ़ुटबॉल अकादमी – R10 फ़ुटबॉल अकादमी होगी। माइकल फेल्प्स की तैराकी अकादमी ‘माइकल फेल्प्स स्विमिंग’। टाइगर श्रॉफ द्वारा भारत का अत्याधुनिक ‘एमएमए मैट्रिक्स ट्रेनिंग सेंटर’, और युवराज सिंह की क्रिकेट अकादमी – द युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (वाईएससीई) स्थापित की जा रही है।

राजारहाट के विशाल क्षेत्र में फैली इस परियोजना को ‘राइज – स्पोर्ट्स रिपब्लिक’ नाम दिया गया है, जो आज के आधुनिक जीवन के लिए आवश्यक सभी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ एक आत्मनिर्भर टाउनशिप है। यह परियोजना न्यूटाउन को जोड़ने वाले 6 लेन एक्सप्रेस राजमार्ग पर राजारहाट चौमाथा के पास तैयार किया जा रहा है, जहां करीब 10,000 फ्लैट बनाये जायेंगे और यहां लगभग 35000 लोगों के रहने की व्यवस्था होगी। प्रस्तावित टाउनशिप कोलकाता के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट से 20.9 किमी और बंगाल सिलिकॉन वैली से मात्र 7.5 किमी दूर पर स्थित है।

इस संबंध में मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक साकेत मोहता ने कहा, ” हम मर्लिन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित खेल आइकन – सॉकर मेस्ट्रो रोनाल्डिन्हो, क्रिकेट आइकन युवराज सिंह, विश्व के तैराकी दिग्गज माइकल फेल्प्स की अकादमियों के साथ प्रतिष्ठित सहयोग की घोषणा कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हम फिटनेस आइकन टाइगर श्रॉफ के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा करते हुए भी बेहद खुश हैं। पश्चिम बंगाल के साथ-साथ भारत खेलों में अप्रशिक्षित प्रतिभाओं का खजाना है। प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन मुझे बंगाल में खेल के बुनियादी ढांचे की कमी महसूस हुई। जमीनी स्तर से प्रतिभाओं को पहचानने और उन्हें संवारने की सख्त जरूरत है। इसने मुझे प्रतिभाओं को उभारने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित ब्रांडों की विश्व स्तरीय खेल अवसंरचना और खेल अकादमियों की स्थापना के लिए प्रेरित किया। अकादमियां अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों और प्रशिक्षकों को नियुक्त करेंगी, जो प्रतिभा पूल को निखारने का काम करेंगे, उन्हें प्रशिक्षित करेंगे और उन्हें अगले स्तर तक ले जाएंगे, जो भविष्य में जिले या राज्य या राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, हमारे पास एक परियोजना स्थापित करने का एक दृष्टिकोण था कि हम हमारे समाज की सेवा करेंगे. मुझे उम्मीद है कि ये अकादमियां और एमएमए प्रशिक्षण केंद्र हमारे महत्वाकांक्षी बच्चों और युवाओं को खेल में उनके सपने और जुनून को पूरा करने के लिए एक मंच प्रदान करेंगे. हमारा सपना विश्व स्तरीय क्रिकेटरों, फुटबॉलरों और तैराकों को तैयार करना है, जो राष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर सकें और यहां तक कि ओलंपिक और अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट में अधिक प्रशंसा जीत सकें। भविष्य में हम परियोजना में अन्य खेल क्षेत्र में अन्य अकादमियों के साथ आ सकते हैं। हमने राजारहाट बिष्णुपुर में उपलब्ध भूमि बैंक को चुना है जो आगामी हॉटस्पॉट गंतव्य है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 63 = 71