Kolkata : कालाबाजारी पर लगाम के लिए ईबी अधिकारियों ने की बाजारों में छापेमारी

कोलकाता : भारी बारिश और ईंधन की बढ़ती हुई कीमतों के बीच अधिक कीमत पर सब्जियां बेचने की शिकायत मिलने पर प्रवर्तन शाखा (ईबी) के अधिकारियों ने शनिवार को साल्टलेक और बैरकपुर के बाजारों में छापेमारी की। सुबह के समय साल्टलेक बाजार में पहुंचे ईबी के अधिकारियों ने ग्राहकों से बात की। कितने में कौन सी सब्जी खरीदी, इस बारे में एक लिस्ट बनाई गई है।

इसके अलावा विक्रेताओं से भी अधिकारियों ने बातचीत की और पूछा कि वे थोक में सामान कहां से कितनी कीमत पर लाते हैं और कितने में बेच रहे हैं? कई कारोबारियों ने बताया कि लगातार बारिश की वजह से फसलें नष्ट हो गई हैं। इसकी वजह से सब्जियों की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। हालांकि अधिकारियों ने चेतावनी दी कि कीमत से अधिक लेने वालों के खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई होगी।

साल्टलेक की तरह बैरकपुर के चंदनपुकुर बाजार में भी ईबी अधिकारियों ने छापेमारी की। वहां भी विक्रेताओं और खरीदने वालों से बातचीत कर अधिकारियों ने यह समझने की कोशिश की कि कहीं अधिक कीमत पर सब्जियां तो नहीं बेची जा रही हैं। इसके अलावा मांस मछली की कीमत को लेकर भी अधिकारियों ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने जो दर तय की है उसी के मुताबिक लेना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 27 = 30