Kolkata : ईडी ने लिखा एसएसकेएम को पत्र, काकू की आवाज के नमूने संग्रह करने की व्यवस्था करने को कहा

Spread the love

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य संचालित एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को पत्र लिखा है। इसमें पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपित सुजय कृष्ण भद्र की आवाज का नमूना परीक्षण करने के लिए उचित व्यवस्था करने की मांग की है। इस साल अगस्त में अपनी बाइपास सर्जरी के बाद से भद्र पिछले दो महीने से वहां भर्ती हैं।

हाल ही में, ईडी को भद्र की आवाज का नमूना परीक्षण करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत से अनुमति मिली है। अदालत ने मामले में ईडी अधिकारियों को पूरा सहयोग देने का भद्र को निर्देश दिया है।सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने हाल ही में अस्पताल से काकू की नवीनतम मेडिकल रिपोर्ट हासिल की है। उन्होंने एक केंद्रीय अस्पताल की मेडिकल टीम से जुड़े डॉक्टरों से परामर्श किया।

Advertisement
Advertisement

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय अस्पताल के डॉक्टरों ने पुष्टि की कि काकू मेडिकल परीक्षण कराने के लिए बिल्कुल फिट हैं। यह पता चला है कि प्रक्रिया के अनुसार, किसी भी आवाज के नमूने के परीक्षण के लिए ध्वनि-रोधी कांच के कमरे की आवश्यकता होती है और परीक्षण एक फोरेंसिक विशेषज्ञ की उपस्थिति में आयोजित की जानी चाहिए। इसकी व्यवस्था करने के लिए ईडी ने अधिकारियों को लिखा है।

उल्लेखनीय है कि विशेष अदालत ने पहली बार जुलाई में काकू की आवाज के नमूने लेकर परीक्षण करने की अनुमति दी थी। अनुमति केंद्रीय एजेंसी द्वारा अदालत में एक ऑडियो क्लिप पेश करने के बाद दी गई थी जिसमें भद्र कथित तौर पर किसी को अपने मोबाइल नंबर से डेटा मिटाने का निर्देश दे रहे थे। हालांकि, आवाज का नमूना तब नहीं लिया जा सका था क्योंकि काकू को सीने की बीमारी की शिकायत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। स्कूल भर्ती घोटाले की जांच प्रक्रिया को 31 दिसंबर तक खत्म करने के हाई कोर्ट के निर्देश के बाद आवाज के नमूने की जांच अब जरूरी हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *