कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है : प्रधानमंत्री मोदी

रायपुर/नयी दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पर्याय बताते हुए कहा कि वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने छत्तीसगढ़ में भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का फैसला कर लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है। उन्होंने कहा कि घोटालों के आरोप सिर्फ शराब के क्षेत्र तक ही सीमित नहीं हैं, राज्य में कोयला माफिया, रेत माफिया और भू-माफिया भी पनप रहे हैं। यहां सूबे के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ सरकार, कांग्रेस के करप्शन और कुशासन का मॉडल बन चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है। करप्शन के बिना कांग्रेस सांस भी नहीं ले सकती है। करप्शन, कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा है।

विपक्षी एकता पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं। उन्होंने कहा, “देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए। वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी हैं।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि अपने कुशासन और भ्रष्टाचार के दाग को कांग्रेस अब झूठी गारंटियों से छिपाने की कोशिश कर रही है। आपको ऐसी झूठी गारंटियों से बहुत सतर्क और सावधान रहने की ज़रूरत है। ये भाजपा है, जो असली गारंटी देती है, जो वादा करती है, उसे पूरा करके दिखाती है।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत में आज सुबह बस हादसे में जान गंवानों वालों के प्रति संवेदना व्यक्त कर की। प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के निर्माण में भाजपा की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा ही राज्य के लोगों और उनकी जरूरतों को समझती है। उन्होंने कहा कि आज यहां 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के सामने एक बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है। ये कांग्रेस का पंजा है, जो आपसे आपका हक छीन रहा है। इस पंजे ने ठान लिया है कि वह छत्तीसगढ़ को लूट-लूट कर बर्बाद कर देगा। उन्होंने कहा कि गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है। गंगा जी की कसम खाकर इन्होंने एक घोषणा-पत्र जारी किया था और उसमें बड़ी-बड़ी बातें की थी लेकिन आज उस घोषणा-पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त चली जाती है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से 36 वादे जो कांग्रेस ने किए थे, उसमें एक ये था कि राज्य में शराब बंदी की जाएगी। 5 वर्ष बीत गए लेकिन सच ये है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया है और इसकी पूरी जानकारी अखबारों में भरी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को 1 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक दिए हैं। इस साल भी यहां के धान किसानों को 22 करोड़ रुपये से अधिक दिए गए हैं। ये भाजपा ही है, जो किसानों की मेहनत को समझती है और उनके लिए काम कर रही है, जबकि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ किसानों को धोखा दे रही है और उनसे झूठ बोल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 3 = 7