तृणमूल कार्यसमिति की बैठक में पार्टी संविधान बदलने के प्रस्ताव पर लगी मुहर

बैठक में ममता को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने पर किया गया मंथन

लिएंडर पेस और मुकुल संगमा को कार्यसमिति का सदस्य बनाने का निर्णय

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय स्तर पर अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में कई अहम फैसला लिये हैं। इस बैठक में मशहूर टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और मुकुल संगमा को कार्यसमिति का सदस्य बनाने के साथ पार्टी के संविधान में परिवर्तन का प्रस्ताव पारित किया गया है।

सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के कालीघाट स्थित कार्यालय में कार्यसमिति की बैठक में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी, राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, राज्यसभा के सांसद डेरेक ओ ब्रायन के अलावा मेघालय, हरियाणा, गोवा सहित अन्य राज्यों के नेता भी शामिल हुए। बैठक में यह फैसला किया गया है कि वर्किंग कमेटी की अगली बैठक नई दिल्ली में होगी। कार्यसमिति की बैठक में लिएंडर पेस और मुकुल संगमा को कार्यसमिति का सदस्य बनाने का निर्णय किया गया है। बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर ममता बनर्जी के नेतृत्व में लड़ाई तेज करने की रणनीति पर मंथन किया गया। साथ ही पार्टी का संविधान बदलने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई गई।

बैठक के बाद डेरेके ओ ब्रायन ने बताया कि एकमात्र तृणमूल ही भाजपा का मुकाबला कर पाएगी। तृणमूल ने ममता बनर्जी के नेतृत्व में भाजपा को जिस तरह से बंगाल में हराया है, उसके बाद से तृणमूल की शक्ति लगातार बढ़ रही है। बंगाल भारत वर्ष को राजनीतिक रास्ता दिखाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का आधार कार्यकर्ता हमारे गर्व हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी के संग्राम को पूरे भारत में ले जाएंगे। भाजपा को हराने के लिए ममता बनर्जी सबसे शक्तिशाली, विश्वासी और अनुभवी नेता हैं। वह केवल तीन बार मुख्यमंत्री ही नही बल्कि सात बार सांसद भी रही हैं।

बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया कि पार्टी का संविधान बदलने का प्रस्ताव पेश किया गया था, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। ममता बनर्जी को सामने रखकर पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर और मजबूती से आगे बढ़ेगी। बैठक में पार्टी के विस्तार के लिए ममता बनर्जी के अधिकार और बढ़ाने पर भी सहमति बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 1 = 10