केएमसी चुनाव : कांग्रेस ने 67 सीटों पर घोषित किया उम्मीदवार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव के लिए तृणमूल और माकपा के बाद अब कांग्रेस ने भी शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। देर शाम पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार 144 में से 67 वार्डों में उम्मीदवार उतारे गए हैं। इनमें से दो ऐसे उम्मीदवार भी हैं जो तृणमूल कांग्रेस के पार्षद थे और टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर आज ही कांग्रेस का दामन थामा है। 138 नंबर वार्ड से पार्षद रही मुमताज बेगम और आठ नंबर वार्ड से पार्षद रहे पार्थ मित्र शनिवार को ही कांग्रेस में शामिल हुए थे और देर शाम जारी हुई उम्मीदवारों की सूची में इन्हें इन्हीं के वार्ड से टिकट मिला है।

निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रभारी और पूर्व विधायक नेपाल महतो ने विधान भवन स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसके अलावा एक दिन पहले ही वाममोर्चा ने भी उम्मीदवारों की सूची घोषित की थी और 24 वार्डों में उम्मीदवार नहीं उतारा था। लेकिन आज कांग्रेस ने 67 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिया है तो स्पष्ट हो चला है कि विधानसभा चुनाव में एक साथ चुनाव लड़ने वाली वामपंथी पार्टियां और कांग्रेस अब कोलकाता नगर निगम का चुनाव एक-दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वाममोर्चा ने बिना कांग्रेस से राय सलाह किए उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि उन्होंने कई सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारे इसलिए हमारी भी इच्छा हुई कि हम भी उनके खिलाफ सीधे चुनाव लड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 1 =