Kolkata : मर्लिन ग्रुप ने की राइज प्रीमियर लीग (आरपीएल) की घोषणा 

बंगाल में समग्र खेल और इसके बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए एक फुटबॉल लीग
◆ दो दिवसीय फ़ुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेंगी कॉरपोरेट्स की 16 टीमें, इसके बाद दो प्रदर्शनी मैच का भी होगा आयोजन
◆ लीग के मेंटर हैं मानस भट्टाचार्य, विश्वजीत भट्टाचार्य, प्रशांत बनर्जी और कृष्णेंदु रॉय जैसे फुटबॉल के दिग्गज
◆ प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री राइमा सेन ने पहल शुरू करने के लिए आयोजित कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई

कोलकाता : भारत के प्रमुख रियल एस्टेट समूह, मर्लिन ग्रुप ने मानस भट्टाचार्य, बिस्वजीत भट्टाचार्य, प्रशांत बनर्जी और कृष्णेंदु रॉय जैसे अनुभवी फुटबॉलरों की उपस्थिति में एक अद्वितीय कॉर्पोरेट फुटबॉल लीग “राइज़ प्रीमियर लीग” (आरपीएल) के शुभारंभ की घोषणा की है। प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीमती राइमा सेन ने भी इस अवसर की शोभा बढ़ाई और स्टार फुटबॉलरों और मर्लिन ग्रुप के एमडी श्री साकेत मोहता के साथ आरपीएल के लोगो और जर्सी का अनावरण किया। इस दो दिवसीय फुटबॉल लीग में कोलकाता के विभिन्न कॉरपोरेट्स की 16 टीमें मैदान पर आमने-सामने होंगी, इसके बाद 23 और 24 अक्टूबर 2021 को राजारहाट चौमाथा में दो प्रदर्शनी मैच होंगे। मर्लिन ग्रुप के हाउस से कॉर्पोरेट फुटबॉल लीग, उनकी आगामी आत्मनिर्भर आवासीय टाउनशिप के लिए एक किक-स्टार्ट है, जिसे राइज़- स्पोर्ट्स रिपब्लिक नाम दिया गया है। कोलकाता शहर में पहली बार एक अंतरराष्ट्रीय खेल अवसंरचना प्रदान करने के लिए स्पोर्ट्स टाउनशिप का विकास किया जाएगा और मर्लिन ग्रूप द्वारा इस टाउनशिप का निर्माण किया जा रहा है।

 

सिटी ऑफ़ जॉय में न केवल एक अद्वितीय खेल थीम वाली आवासीय टाउनशिप का अनुभव होगा, बल्कि शहर के नवोदित एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय खेल संस्कृति का भी अनुभव मिलेगा। टाउनशिप में खेल अकादमियां और खेल संबंधी बुनियादी सुविधाएं शामिल होंगी, जिनमें क्रिकेट ग्राउंड, फुटबॉल ग्राउंड, इंडोर स्पोर्ट्स एरिया, स्विमिंग पूल और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं। इस परियोजना में बास्केटबॉल, बैडमिंटन, स्क्वैश और टेनिस जैसी अन्य खेल गतिविधियों की सुविधाएं भी शामिल होंगी।

आरपीएल में कोलकाता के विभिन्न कॉरपोरेट्स से 16 टीमें भाग लेंगी। 23 अक्टूबर और 24 अक्टूबर को टीसीएस, जेनपैक्ट, विप्रो, कॉग्निजेंट, एचएसबीसी, एचडीएफसी, ब्रिटिश टेलीकॉम, पीडब्ल्यूसी, एफआईआईओबी, रेड एफएम, बिग एफएम, फ्रेंड्स एफएम, फीवर एफएम, नुवोको विस्टा कॉरपोरेट लिमिटेड, वुडलैंड हॉस्पिटल और मर्लिन ग्रुप की टीमें लीग में खेलेंगी।

24 अक्टूबर को दो प्रदर्शनी मैच भी खेले जाएंगे। पहला प्रदर्शनी मैच रेजिना गर्ल्स एकेडमी और एफओएस की अतिथि टीम के बीच खेला जाएगा। दूसरा प्रदर्शनी मैच सदर्न समिति स्टेट स्पोर्ट्स एकेडमी और फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट्स के बीच खेला जाएगा। ये सभी टीमें दिग्गज फुटबॉलर मानस भट्टाचार्य, बिस्वजीत भट्टाचार्य, प्रशांत बनर्जी और कृष्णेंदु रॉय के मार्गदर्शन में खेलेंगी।

आरपीएल और राइज़ स्पोर्ट्स टाउनशिप के बारे में बात करते हुए, मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक, साकेत मोहता ने कहा, “कोलकाता हमेशा विभिन्न खेलों का घरेलू मैदान रहा है, जिसमें फुटबॉल बंगाल में सबसे लोकप्रिय खेल रहा है। लेकिन शहर में पर्याप्त खेल बुनियादी ढांचे की कमी है, जो नवोदित प्रतिभाओं की पहचान कर उन्हें प्रशिक्षित कर सके। हम कोलकाता के एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, शहर के खेल गौरव और विरासत में योगदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। शहर के अधिकांश प्रसिद्ध क्लबों के साथ-साथ फुटबॉल अकादमियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती बुनियादी ढांचा है। एक उत्साही खेल प्रेमी के रूप में खेल जगत में उचित सुविधाओं की कमी ने मुझे हमेशा ही चिंतित किया है और देश की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक शामिल हमारी कंपनी कोलकाता शहर में कुछ अद्वितीय बुनियादी ढांचा विकसित करना चाहती है, जो पहले कभी यहां नहीं देखा गया। हमारी आगामी आत्मनिर्भर स्पोर्ट्स थीम वाली टाउनशिप ‘ राइज-स्पोर्ट्स रिपब्लिक’ का उद्देश्य सिर्फ मर्लिन ग्रुप के उस विजन को पूरा करना है। राइज प्रीमियर लीग कोलकाता के घरेलू वातावरण में खेलों के विकास की दिशा में एक अद्भुत पहल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

98 − = 94