फूड चेन फ्रेंचाइजी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के छह गुर्गों को पुलिस ने दबोचा

कोलकाता : राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले के जगाछा थाना अंतर्गत एक व्यक्ति से फूड चेन का फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर दस लाख रुपये ठगने के मामले में गिरोह के छह गुर्गो को गिरफ्तार किया गया है। हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट से गुरुवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है।

इसमें बताया गया है कि हल्दीराम, ब्रिटानिया, मियोअमोरे और मोनजिनिस जैसे फूड चेन की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर उक्त व्यक्ति से ठगी हुई थी। 19 अगस्त को इस संबंध में प्राथमिक दर्ज कराई थी। ठगी करने वालों ने मैसेज कॉल और वीडियो कॉल किए थे।

Advertisement

तमाम इलेक्ट्रॉनिक डाटा खंगालने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि यह पूरा गिरोह बिहार में बैठकर काम कर रहा है। लेकिन जैसे ही उनकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू हुई, पता चला कि ये लोग बिहार से भाग कर उत्तर प्रदेश के वाराणसी चले गए हैं। स्थानीय थाने की मदद से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

इनके पास से मोबाइल फोन, एसयूवी गाड़ी अतिरिक्त सिम कार्ड व अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य बरामद किए गए हैं। इनके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ हो रही है। पुलिस ने फिलहाल उनके नाम का खुलासा नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 37 = 41