लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

Spread the love

नयी दिल्ली : लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में विपक्ष के हंगामा के चलते शुक्रवार को 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर विपक्षी नेता प्ले कार्ड लेकर सदन के बीचो-बीच आ गए और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही 2:00 बजे तक के लिए स्थगित दी।

Advertisement

राज्यसभा में पेपर रखे जाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभापति जगदीश धनकड़ ने कहा कि उन्हें संसद की सुरक्षा में हुई चूक के विषय पर कई स्थगन प्रस्ताव प्राप्त हुए। मगर वह अनुमति नहीं दे सकते। इस पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कार्यवाही को 2:00 बजे तक के लिए स्थापित कर दिया गया।सभापति ने सत्ता पक्ष, विपक्ष के नेताओं के अलावा पार्टियों के फ्लोर लीडर को बैठक के लिए अपने कक्ष में बुलाया।

Advertisement
Advertisement

आम आदमी पार्टी के सदस्य राघव चड्ढा को सभापति ने एक विषय पर टोका। उन्होंने कहा कि वह पहले ऐसे व्यक्ति हैं जो दोषी साबित होने और सजा पाने के बाद भी हंस रहे थे। उल्लेखनीय है कि राघव चड्ढा सदन की आचार समिति द्वारा एक विषय में दोषी ठहराए गए थे और इस दौरान उनके निलंबन को उनकी सजा के तौर पर माना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *