Corona Cases : रूस और ब्रिटेन में एक दिन में आए संक्रमण के सबसे अधिक मामले

Corona

मास्को : रूस और ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के मामले पिछले एक माह में तेजी से बढ़ने के साथ इससे मौत की संख्या भी बढ़ी है। जानकारी के अनुसार रूस में सर्वाधिक एक दिन में 34,303 और ब्रिटेन में 45,140 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

रूस के नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स के अनुसार एक महीने पहले 19 सितंबर को 20,174 नए मामले सामने आए थे। रूस में रविवार को कोरोना से 999 मरीजों की जान गई जो शनिवार को हुई 1002 मौतों से महज थोड़े कम हैं।

देश में टीकाकरण अभियान को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार के मुताबिक देश की करीब 14.6 करोड़ की जनसंख्या में से करीब 4.3 करोड़ यानी 29 फीसद का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामलों के मिलने और मौत होने के बाद भी सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है, जैसा कि इस महामारी की शुरुआत में लगाया गया था।

वहीं, ब्रिटेन में भी रविवार को कोरोना संक्रमण के 45,140 नए मामले सामने आए। मध्य जुलाई के बाद से एक दिन में पाए गए संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के चलते 57 लोगों की मौत भी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 55 = 62