West Bengal : मतदान से पहले विवादों में तमलुक के पुलिस अधिकारी, अभिजीत गांगुली को पैर छूकर किया प्रणाम

तमलुक : चुनावी माहौल में तमलुक लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अभिजीत गांगुली को पैर छूकर एक पुलिस अधिकारी ने प्रणाम किया जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

वायरल वीडियो तीन अप्रैल का बताया जा रहा है जब पूर्व जज और भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गांगुली ने तमलुक में प्रचार में गए थे। उन्होंने मातंगिनी हाजरा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सड़क पर घूम कर लोकसभा चुनाव का प्रचार करने लगे। इस दौरान उन्होंने जेलखाना मोड़ के पास भी प्रचार किया। तमलुक के टेलीकॉम पुलिस स्टेशन के अधिकारी अबधेश सिंह वहां रहते हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा उम्मीदवार को प्रचार के दौरान शौचालय का इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अबधेश से शौचालय का उपयोग करने की अनुमति मांगी। उन्होंने अनुरोध के जवाब में शौचालय का उपयोग करने की अनुमति दी।

पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि इसीलिए भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गांगुली उनके घर गए थे। घर के सभी लोगों ने उन्हें प्रणाम किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने भी अभिजीत गांगुली का पैर छू कर प्रणाम किया। उन्होंने दावा किया कि इस घटना से राजनीति का कोई लेना-देना नहीं है।

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना की निंदा की है। तमलुक सांगठनिक जिलाध्यक्ष असित बनर्जी ने कहा कि ऐसी घटना बिल्कुल वांछनीय नहीं है। जिस तरह से एक पुलिस अधिकारी खुलेआम प्रचार कर रहे भाजपा उम्मीदवार के पैरों पर झुक रहा है, उसका विरोध करते हुए हमने शीर्ष नेतृत्व को सूचित कर दिया है। भले ही तृणमूल हंगामा कर रही है, लेकिन भाजपा इस मुद्दे पर कार्रवाई करने से हिचक रही है।

भाजपा के तमलुक सांगठनिक जिलाध्यक्ष और विधायक तापसी मंडल ने कहा कि उस समय अधिकारी ड्यूटी पर नहीं थे। इसलिए, एक व्यक्तिगत बुजुर्ग के रूप में, वह किसी को सम्मान के साथ प्रणाम कर सकता है। मुझे इसमें कोई विवाद या अन्याय नहीं दिखता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 1 =